अपराधअररियाअरवलऔरंगाबादकटिहारकिशनगंजकैमूरखगड़ियाखेलगयागोपालगंजजमुईजहानाबादताजा ख़बरेंदरभंगादिल्लीदेशनवादानालंदापटनापश्चिमी चम्पारणपूर्णियापूर्वी चम्पारणबक्सरबाँकाबिहारबेगूसरायब्रेकिंग न्यूज़भागलपुरभोजपुरमधुबनीमधेपुरामनोरंजनमुंगेरमुजफ्फरपुरमोतिहारीराजनीतिराज्यरोहतासलखीसरायवैशालीशिवहरशेखपुरासमस्तीपुरसहरसासारन'सीतामढ़ीसीवानसुपौल

BIG BREAKING-बिहार में 1 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, सीएम नीतीश ने किया बड़ा एलान

TEAM IBN-PATNA : बिहार में कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. 1 जून तक लॉक डाउन को बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के मद्देनजर लॉकडाउन को बढ़ाने का बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.  

गौरतलब हो कि बिहर में लॉकडाउन की अवधि में संक्रमण दर में काफी कमी आई. नए पॉजिटिव केस काफी कम मिल रहे हैं. जबकि स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी भारी बढ़ोतरी हुई है. लॉकडाउन के सकारात्मक प्रभाव को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रूप की मीटिंग के बाद प्रदेश में लॉकडाउन को 1 जून तक बढ़ा दिया गया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि “लाॅकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है। अतः बिहार में 25 मई के आगे एक सप्ताह के लिए अर्थात 1 जून, 2021 तक लाॅकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए 5 मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लाॅकडाउन लगाया गया था। आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई।”

आपको बता दें कि पहले से ही इस बात की चर्चा थी कि बिहार में लॉकडाउन के पॉजिटिव रिजल्ट को देखते सरकार लॉकडाउन की अवधि को आगे बढ़ा सकती है. सरकार इसपर पहले से विचार कर रही थी. आपको बता दें कि पहली बार सरकार ने 15 मई तक लॉकडाउन का एलान किया था. फिर उसके बाद 10 दिन और बढ़ा कर इसे 16 से 25 मई तक किया गया.

 

Related Articles

Back to top button
Close
INDEPENDENT BIHAR NEWS